घर बैठे परामर्श प्राप्त करें-

॥ ॐ श्री परमात्मने नमः॥


               गुरुप्रेरणा से, घर बैठे परामर्श की व्यवस्था हमारे द्वारा हमेशा से दी जाती रही है। पूर्व में यह सुविधा फोन, ईमेल व फेसबुक पेज के माध्यम से दी जा रही थी। परन्तु व्यस्तताओं के कारण इस वर्ष बहुत से पृच्छकों को सामान्य से अधिक प्रतीक्षा करनी पड़ी और पिछले कुछ महीनों से तो यह क्रम और भी कमतर हो गया है। लेकिन अब इस व्यवस्था को नये प्रारुप के साथ वापिस शुरु किया जा रहा है।


अपनी समस्या के समाधान के लिए आप निम्न जानकारी, अपना प्रश्न व डाक टिकिट लगा जवाबी लिफाफा अधोलिखित पते पर भेजें,

1. जन्म दिनांक
2. जन्म समय (जन्म समय के अनुसार क​ई बार जन्म दिनांक के निर्धारण में अंतर पड़ जाता है, इसलिए इसे ठीक से देख लेवें। उदाहरण के लिए किसी जातक।जातिका का जन्म 10 जनवरी को मध्यरात्रि उपरांत 02:00 बजे हुआ होतो तिथि-नक्षत्र व लग्नादि तो चन्द्रमा के अनुसार बदलेंगे परन्तु अंग्रेजी कैलेण्डर पद्धति के अनुसार दिनांक 11 जनवरी हो जायेगी व समय लिखा जाएगा 02:00 AM। इस प्रकार अपनी जन्मदिनांक का निर्धारण ठीक से किया जाना चाहिए।)
3. जन्म स्थान (यदि आपका जन्म किसी गाँव-तहसील में हुआ होतो उसका पूरा विवरण देते हुए सुविधा के लिए, उसके आस-पास के शहर का विवरण भी भेज सकते हैं, ताकि जन्मस्थान के अक्षांश-रेखांश​ का निर्धारण ठीक प्रकार हो सके।

[यदि जन्मपत्रिका बनी हुई हो तो जन्मकुंडली की एक फोटोकोपी भी भेजें।]


* कुंडली मिलान व संतान आदि विषयों के प्रश्नों के लिए दोनों का जन्मविवरण भेजें।

* वास्तु संबंधी प्रश्न के लिए नक्शे के साथ​-साथ, भूमि-भवन से लगे हुए रास्ते व पेड़ों (यदि हों) का विवरण भी भेजें। भवन के अंदर पेड़​-पौधे हों तो उनका विवरण भी भेजें। घर के बाहर​-भीतर रंगों के चयन के लिए मुखिया की जन्मपत्रिका भी भेजें।

* पूर्व में किए जा चुके या वर्तमान में किए जा रहे उपायों का विवरण भी भेजें ताकि परामर्श में उन बातों का ध्यान रखा जा सके। ( # रत्न​, रुद्राक्ष, जप​, व्रत​-दानादि,  ** पूरा विवरण देना, शास्त्र मर्यादा में उचित नहीं होगा, केवल संकेत ही लिखें।)


                             विवरण यहाँ भेजें-

Abhinav Sharma
B-165, Near Water Tank,
Todi Nagar, Sikar
Rajasthan. 332001

..........

No comments:

Post a comment